बिहार में प्रशासनिक महकमा में बड़ा फेर बदल, 37 आईएएस और 26 आईपीएस बदले गए

पटना: बिहार सरकार ने आईएएस और आईपीएस (Bihar IAS-IPS Transfer) अधिकारियों को लेकर बड़ा फैसला लिया है. कई जिलों के डीएम और एसपी (DM-SP) को बदल दिया गया है. इसको लेकर सामान्य प्रशासन विभाग ने अधिसूचना जारी की है. 37 आईएएस और 26 आईपीएस अधिकारियों को बदल दिया गया है. वैशाली जिले के पुलिस कप्तान मनीष बदले गए, वैशाली जिले के नए पुलिस कप्तान रवि रंजन कुमार होंगे, जो सुपौल में तैनात थे. वहीं, बक्सर के डीएम अमन समीर का भी ट्रांसफर कर दिया गया है. बक्सर के नए जिलाधिकारी अंशुल अग्रवाल होंगे.

15 जिलों के डीएम बदले गए

बिहार के 15 जिलों के डीएम को बदल दिया गया है. भवन निर्माण विभाग में संयुक्त सचिव वर्षा सिंह को अरवल का, शिवहर के डीएम मुकुल कुमार गुप्ता को सीवान का, प्राथमिक शिक्षा निदेशक रवि प्रकाश को कटिहार का, स्वास्थ विभाग के संयुक्त सचिव अंशुल अग्रवाल को बक्सर का, विजय प्रकाश मीणा को मधेपुरा का और वैभव चौधरी को सहरसा का डीएम बनाया गया है.

पश्चिम चंपारण के डीएम कुंदन कुमार बदले गए

सामान्य प्रशासन विभाग में संयुक्त सचिव राम शंकर को शिवहर का डीएम बनाया गया है. पश्चिम चंपारण के डीएम कुंदन कुमार को स्थानांतरित कर पूर्णिया का डीएम बनाया गया है. सीवान के डीएम अमित कुमार पांडे को खगड़िया का, औरंगाबाद के डीएम सौरव जोरवार को पूर्वी चंपारण का, पूर्णिया के डीएम सुहर्ष भगत को औरंगाबाद का, बक्सर के डीएम अमन समीर को सारण का, शेखपुरा के डीएम सावन कुमार को कैमूर का, अरवल के डीएम जे. प्रियदर्शनी को शेखपुरा का डीएम बनाया गया है.


कई जिलों के एसपी बदले

उपेंद्र नाथ वर्मा को सहरसा का पुलिस अधीक्षक बनाया गया है, फिलहाल उपेंद्र नाथ वर्मा पश्चिम चंपारण के पुलिस अधीक्षक हैं. रवि रंजन कुमार को वैशाली पुलिस अधीक्षक बनाया गया है. रवि रंजन कुमार पहले बिहार विशेष सशस्त्र पुलिस 12 सुपौल में तैनात थे. मनोज कुमार तिवारी को सीतामढ़ी का पुलिस अधीक्षक बनाया गया है. मनोज कुमार तिवारी समादेष्टा बिहार विशेष सशस्त्र पुलिस आठ में तैनात थे.


शैशव यादव बने सुपौल पुलिस अधीक्षक

बी अमरकेश को पश्चिम चंपारण का कमान दिया गया है.अरविंद प्रताप सिंह को गया काशी डीएसपी बनाया गया है. फिलहाल अरविंद प्रताप सिंह बाढ़ में अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी के पद पर तैनात थे.बीएमपी 13 दरभंगा में तैनात शैशव यादव को सुपौल का पुलिस अधीक्षक बनाया गया है.

Leave a Comment