लगार गांव में पुर्व जिला परिषद के घर निजी कार्यक्रम में पहुंचे शिक्षा मंत्री चंद्रशेखर

बिहार के शिक्षा मंत्री चंद्रशेखर सोमवार को खगड़िया जिला अंतर्गत परबत्ता प्रखंड क्षेत्र के बड़ी लगार गांव में अपने रिश्तेदार पूर्व जिला परिषद सदस्य स्व० अर्जुन यादव के घर पर आयोजित एक निजी कार्यक्रम में पहुंचे, जहां मौजूद राजद, कांग्रेस के जनप्रतिनिधियों, कार्यकर्ताओं और दर्जनों स्थानीय लोगों द्वारा माल्यार्पण कर व बुके भेंट कर भव्य स्वागत किया। इसके पश्चात शिक्षा मंत्री चंद्रशेखर ने पत्रकारों को संबोधित करते हुए कहा कि दिवंगत पूर्व जिला परिषद सदस्य अर्जुन यादव के परिवार से मेरा एक निजी संबंध है और उस संबंध को हम लोग निभाते आ रहे हैं और आगे भी निभाते रहेंगे।

IMG 20231212 WA0012

इतना ही नहीं उन्होंने यह भी कहा कि महागठबंधन की सरकार में नौकरी का भरमार है। विकास पुरुष नीतीश कुमार के नेतृत्व में बिहार तीब्र गति से विकास हो रहा है। साथ ही साथ युवा आदर्श उपमख्यमंत्री तेजस्वी यादव युवाओं को नौकरी देने में सबसे आगे हैं। वह लाखों बेरोजगारों को नौकरी दे एक बार फिर से नौकरी का पिटारा खोल दिए हैं। इतनी बड़ी शिक्षकों की नियुक्ति एक विज्ञापन पर हुई जो विश्व लेवल पर चर्चा है। जबकि वहीं केंद्र सरकार जो 2 करोड लोगों की नौकरी देने का वादा किया था। वो तो चुपचाप बैठे हुए हैं। वह अब बिहार सरकार द्वारा पूरा हो रहा है। इसके अलावा परबत्ता प्रखंड के लगार पंचायत में शिक्षा मंत्री पो चंद्रशेखर से केएमडी कॉलेज परबत्ता में पीजी की पढ़ाई चालू करने की मांग की। मौके पर उन्होंने कॉलेज में आवयश्कता नुसार जमीन आदि की उपलब्ध होने आदि कि जानकारी लिया I शिक्षा मंत्री ने स्थानीय लोगो को आश्वान देते हुवे कहा कि वे इनभरसिटी से संपर्क कर जल्द से जल्द पीजी की पढ़ाई शुरू कराने की बात कही I

IMG 20231212 WA0010

इधर कई शिक्षाविदों ने उपसचिव के के पाठक द्वारा शाम पांच बजे तक शिक्षण कार्य कार्य करने के फरमान से स्कूली बच्चों व महिला शिक्षकों को हो रही परेशानी की ओर उनका धयान दिलाया I इस बाबत उन्होंने कहा कि इस समस्या को लेकर विभाग के हाई लेवल पर बात चल रही है I समस्या को देखते हुवे बहुत जल्द कुछ ना कुछ बदलाव किया जाएगा I शिक्षा विभाग के डीईओ कार्यालय के अधिककरी द्वारा शिक्षकों पर दवाव बनाने की ओर मंत्री का ध्यान दिलाया I मंत्री ने कहा अभी उनके साथ खगड़िया के शिक्षा विभाग के डीपीओ साथ चल रहे है अगर कोई परेशानी है तो खुलकर बोले अभी ही उसका निदान कर दिया जयेगा I इस मौके पर जिला पार्षद सदस्य जयप्रकाश यादव, मनोहर यादव, चैयरमेन प्रतिनिधि रंजीत कुमार साह, राजद के जिला महामंत्री नारद यादव, जिला परिषद् प्रतिनिधि निरंजन यादव, खगड़िया डीईओ प्रभारी निशित सिंह, युवा राजद प्रखंड अध्यक्ष अमन राज , कांग्रेस नेता राजा गुप्ता आदि सैकड़ों लोग उपस्थित थे।

Leave a Comment