हमको न CM बनना है और न नीतीश कुमार को PM बनना है’, सदन में तेजस्वी ने कर दिया सबकुछ साफ

पटना: बिहार विधानसभा (Bihar Assembly) में अभी बजट सत्र (Budget Session) चल रहा है. सत्र के दौरान सदन में सोमवार को बीजेपी (BJP) कई मुद्दों को लेकर महागठबंधन सरकार को घेर रही थी. बीजेपी के हमला पर डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) ने सदन में जवाब दिया. उन्होंने सीएम नीतीश कुमार (Nitish Kumar) को धन्यवाद देते हुए कहा कि वे सही समय पर बीजेपी से अलग हुए. न सीएम बनना है न किसी को पीएम (PM) बनना है. हम लोग मजबूती से काम करेंगे. बीजेपी सपना देखते रहे कि महागठबंधन टूट जाएगा. ऐसा कुछ नहीं होगा. हमको मुख्यमंत्री नहीं बनना है और न सीएम नीतीश कुमार को प्रधानमंत्री बनना है. हम जहां हैं खुश हैं. इनके नेतृत्व में काम करने में खुशी है.

सीबीआई-ईडी पर भी हम बात करेंगे’

तेजस्वी यादव ने कहा कि तमिलनाडु में बिहारी मजदूरों पर हमला नहीं हुआ. फर्जी वीडियो वायरल हो रहा था. नेता प्रतिपक्ष विजय सिन्हा ने कहा था कि वीडियो फर्जी होगा तो माफी मांगेंगे लेकिन मांग नहीं रहे. उनका बस एक काम है. वह झूठ बोलना है. आगे सीबीआई-ईडी के सवाल पर उन्होंने कहा कि सीबीआई-ईडी पर भी हम बात करेंगे लेकिन आज पथ निर्माण विभाग के काम और बजट पर हमको बोलना है. पक्की, अच्छी सड़क रहे यह मेरी कोशिश है. बेहतर कनेक्टिविटी हो, यह हमारी प्राथमिकता है.


नितिन गडकरी से बातचीत होती रहती है- तेजस्वी यादव


डिप्टी सीएम ने कहा कि किसी भी जिले से पांच घंटे में पटना आ सकते हैं. रोड और पुल के मामले में बिहार की स्थिति अच्छी है. अच्छी सड़कें आधुनिक देश की जरूरत है. नितिन गडकरी को चिट्टी लिखा हूं कि एनएचएआई के सहरसा, मधेपुरा और अन्य जगहों पर जो योजनाएं हैं उनके निर्माण में तेजी लाई जाए. निर्माण कार्य धीरे चल रहा है. इसको लेकर नितिन गडकरी से मिलता रहता हूं. बातचीत होती रहती है. अभी सदन में बीजेपी विधायक श्रेयासी सिंह कह रही थी कि मैं नितिन गडकरी से नहीं मिलता और बात नहीं करता.


नरेंद्र मोदी पर साधा निशाना


आगे तेजस्वी यादव ने कहा कि बीजेपी विधायक श्रेयसी सिंह इंटरनेशनल शूटर हैं. सदन में कह रही रही थी कि खेल, खिलाड़ियों के लिए बिहार सरकार कुछ नहीं कर रही. मैं कहना चाहता हूं कि ‘मेडल लाओ नौकरी पाओ’ कार्यक्रम बिहार सरकार ही चला रही. सब हम लोग कर रहे हैं. नरेंद्र मोदी कुछ नहीं कर रहे हैं. बीजेपी वालों का बस एक काम है. हमको और नीतीश कुमार को गाली देना. बीजेपी के पास न नीयत है न नीति है.

सीबीआई-ईडी की छापेमारी पर भी बोले


डिप्टी सीएम ने कहा कि सीबीआई-ईडी के मुद्दे पर मुझ पर बीजेपी सवाल उठा रही है. जांच एजेंसियों का उपयोग कर केंद्र सरकार विरोधियों को डरा रही है. 2024 में हार का डर है. ललित मोदी, नीरव मोदी, विजय माल्या पर बीजेपी कुछ नहीं बोल रही. ईडी ने मेरे परिवार के यहां छापेमारी की. महिलाओं के जेवर उतरवा लिए गए. 30 मिनट में छापेमारी खत्म हो गई लेकिन कई घंटों तक अधिकारी बैठे रहे. अधिकारियों ने कहा कि ऊपर से कहा जाएगा तब जाएंगे. मनीष सिसोदिया के यहां 15 घंटे बैठे थे. हम लोग समाजवादी लोग हैं. लालू यादव नहीं डरे. मैं भी नहीं डरूंगा. जनता हमारे साथ है.

Leave a Comment