दहेज लोभियों ने महिला को आग के किया हवाले, इलाज के दौरान हुई मौत।

दहेज लोभियों ने महिला को आग के किया हवाले, इलाज के दौरान हुई मौत।

खगड़िया जिले के परबत्ता प्रखंड क्षेत्र अंतर्गत दरियापुर भेलवा पंचायत के बीरपुर टोला निवासी पिता शंभू सिंह व माता कुंती देवी की पुत्री स्नेहा कुमारी उर्फ शिल्पी कुमारी को ससुराल वालों ने बुधवार देर रात दहेज के मोटी रकम ना देने को लेकर मिट्टी का तेल छिड़ककर आग लगा घायल कर दिया। जिसके उपरांत बेगुसराय के निजी अस्पताल में इलाज के दौरान हुई मौत। प्राप्त जानकारी अनुसार मृतिका के 2 पुत्र अभिजीत कुमार और सूर्यांश कुमार हैं।

IMG 20230422 WA0006

वहीं उक्त मामले को लेकर मृतिका के पिता शंभू सिंह ने परबत्ता थाना में लिखित आवेदन के जरिए कहा कि मेरी पुत्री स्नेहा कुमारी उर्फ शिल्पी कुमारी का विवाह 25 जून 2018 को हिन्दू रिति रिवाज के अनुसार कबेला निवासी रामाशीष झा के पुत्र राजीव रंजन झा, जो मध्य विद्यालय माधवपुर -1 में (शिक्षक), के साथ हुई थी। इसके साथ ही साथ उन्होंने कहा कि बीते 19 अप्रैल की रात्रि ससुर रामाशीष झा, सास रीना देवी और पति राजीव रंजन झा समेत तीन अज्ञात के साथ मिलकर मिट्टी का तेल छिड़ककर आग लगा कर मार डाला, जिसका साक्षी मैं खुद हूं। इसके साथ-साथ उन्होंने कहा कि मृत्यु के पूर्व शिल्पी कुमारी का पति, ससुर और सास ने दहेज में 10 लाख रुपए और पांच भर सोना का मांग किया था। इसके साथ ही साथ उन्होंने बताया कि मेरी पुत्री के ससुराल वालों को वहीं जब अपनी तीसरी लड़की की शादी की तैयारियां की बात पता चली तो लोभ में लगातार मांगे की जाने लगी और लगातार मांग को पुरी नहीं करने के बावत उक्त घटनाक्रम को अंजाम दिया।

वह इस मामले पर परबत्ता थानाध्यक्ष धर्मेंद्र कुमार पाल ने कहा कि मृतका के पिता के द्वारा दिए गए आवेदन को स्वीकृत कर पुलिसिया कागजी प्रक्रिया अपनाई जा रही है, इसके अद्यतन दोषियों के विरुद्ध मामला दर्ज कर उचित कार्रवाई की जाएगी।

Leave a Comment