Hina Khan Net worth : टीवी जगत की सबसे महंगी अभिनेत्री हैं हिना खान, जानिए हर महीने कितना कमाती हैं ?

Hina Khan Net worth :- टीवी जगत की सबसे महंगी अभिनेत्री हिना खान ने हाल ही में खुलासा किया है कि उन्हें स्टेज तीन ब्रेस्ट कैंसर का पता चला है। हिना ने अपने इंस्टाग्राम हैंडल पर प्रशंसकों के साथ दिल दहला देने वाली खबर साझा की। उन्होंने बताया कि उनका इलाज शुरू हो चुका है और उन्होंने सभी को भरोसा दिलाया कि वह ठीक हो रही हैं। हिना ने आगे बताया कि वह और मजबूत होकर उभरेंगी। उन्होंने अपने प्रशंसकों से उनके लिए प्रार्थना करने को भी कहा।

Read More..अंबानी परिवार है भारत की इन खास जगहों के दीवाने, लिस्ट देखकर हैरान हो जाएंगे आप

टीवी की सबसे मशहूर और महंगी अभिनेत्री हिना खान ने हाल ही में अपने प्रशंसकों के साथ एक बड़ी खबर साझा की है। हिना खान ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर पोस्ट कर बताया कि उन्हें स्टेज-3 ब्रेस्ट कैंसर है। हिना खान ने अपने पोस्ट में बताया कि उनका इलाज शुरू हो चुका है और उन्होंने सभी को भरोसा दिलाया कि वह ठीक हो रही हैं। हिना ने आगे कहा कि वह और मजबूत होकर उभरेंगी और प्रशंसकों से उनके लिए प्रार्थना करने को भी कहा। टीवी सीरियल ‘ये रिश्ता क्या कहलाता है’ (YRKKH) में अक्षरा के किरदार से घर-घर में मशहूर हुईं हिना खान की गिनती टीवी की सबसे ज्यादा फीस लेने वाली अभिनेत्रियों में होती है। हम आपको इस टीवी बहू की संपत्ति और कमाई के बारे में बता रहे हैं।

WHATSAPP 3 1

हिना खान टीवी की सबसे दमदार अभिनेत्रियों में से एक हैं। उन्होंने YRKKH, ‘कसौटी जिंदगी के-2’ और रियलिटी शो ‘बिग बॉस’ समेत कई प्रोजेक्ट्स में काम किया है। हिना खान की गिनती तेजस्वी प्रकाश, जेनिफर विंगेट, शिवांगी जोशी, रुबीना दिलाइक, रूपाली गांगुली, दिव्यांका त्रिपाठी जैसी टॉप टीवी अभिनेत्रियों के साथ भी होती है। YRKKH में अक्षरा बहू के किरदार से घर-घर में अपनी पहचान बनाने वाली हिना खान एक एपिसोड के लिए मोटी फीस लेती हैं।

Hina Khan
Hina Khan

                                                     

Hina Khan Net worth – हिना खान की कुल संपत्ति :-

रिपोर्ट्स के मुताबिक, हिना खान हर महीने 35 लाख रुपये तक कमाती हैं। जानकारी के मुताबिक, ‘YRKKH’ में अक्षरा के किरदार के लिए उन्होंने प्रति एपिसोड 1 से 1.5 लाख रुपए चार्ज किए थे। फिलहाल हिना एक टीवी सीरियल के एक एपिसोड के लिए 2 लाख रुपए से ज्यादा चार्ज करती हैं।

Read More.. TIGER – पर्यटन को बढ़ावा देने का सरकार ने लिया बड़ा फैसला, वाल्मीकि टाइगर रिजर्व में बनाया जाएगा टूरिस्ट कॉम्प्लेक्स

Hina Khan Net worth – हिना हैं सबसे महंगी टीवी एक्ट्रेस :-

हिना खान इस समय देश की सबसे अमीर टीवी एक्ट्रेस हैं। ‘ये रिश्ता क्या कहलाता है’ में अक्षरा माहेश्वरी के किरदार से नाम और शोहरत पाने वाली हिना की कुल संपत्ति करीब 52 करोड़ रुपए है।

36 वर्षीय हिना खान का जन्म 1987 में जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर में हुआ था। कश्मीरी मुस्लिम परिवार से ताल्लुक रखने वाली हिना ने 2009 में गुड़गांव के सीसीए स्कूल ऑफ मैनेजमेंट से एमबीए किया।

2008 में हिना ने म्यूजिक रियलिटी शो ‘इंडियन आइडल’ के लिए ऑडिशन दिया और टॉप-30 में जगह बनाने में कामयाब रहीं। लेकिन उनका सफर इससे आगे नहीं बढ़ पाया। हिना ने कॉलेज के दिनों में ‘ये रिश्ता क्या कहलाता है’ के लिए ऑडिशन दिया और इसके बाद उनकी किस्मत चमक गई।

WhatsApp Follow

 

पत्रकारिता जनकल्याण का माध्यम है। एक पत्रकार का काम नई जानकारी को उजागर करना और उस जानकारी को एक संदर्भ में रखना है। ताकि उस जानकारी का इस्तेमाल मानव की स्थिति को सुधारने में हो सकें। देश और दुनिया धीरे–धीरे बदल रही है। आधुनिक जनसंपर्क का विस्तार भी हो रहा है। लेकिन एक पत्रकार का किरदार वैसा ही जैसे आजादी के पहले था। समाज के मुद्दों को समाज तक पहुंचाना। स्वयं के लाभ को न देख सेवा को प्राथमिकता देना यही पत्रकारिता है।

अच्छी पत्रकारिता बेहतर दुनिया बनाने की क्षमता रखती है। इसलिए भारतीय संविधान में पत्रकारिता को चौथा स्तंभ बताया गया है। हेनरी ल्यूस ने कहा है, ” प्रकाशन एक व्यवसाय है, लेकिन पत्रकारिता कभी व्यवसाय नहीं थी और आज भी नहीं है और न ही यह कोई पेशा है।” पत्रकारिता समाजसेवा है और मुझे गर्व है कि “मैं एक डिजिटल पत्रकार हूं।”

WhatsApp Follow

Leave a Comment